NISSAN LOVE TO MAKE HYBRIDS & EV FOR FUTURE

Rate this post

NISSAN जापानी मोटर CAR कंपनी है,जो की हरित ईंधन युक्त टेक्नोलॉजी पर कार्य कर रही है जिसमें वह hybrids engine और CNG की तरफ पूर्ण निर्भर होने के तरीके का प्रयास कर रही है साथ ही साथ में भारतीय बाजार को एक अवसर के तौर पर देख रही है इसलिए वह प्रयास कर रही है कि कम कीमतों में EV को 2026 तक भारतीय बाजारों पर मजबूत तौर पर उतर सके इसके लिए वह RENAULT के साथ अनुबंध कर सकती है।

NISSAN MAGNITE

NISSAN की रणनीति है कि वह विभिन्न का निर्माता के साथ अनुबंध करके CAFE(CORPORATE AVERAGE FUEL EFFICIENCY) एमिशन नार्म पर तेजी से कम करें जो कि भारतीय बाजारों पर 2027 से लागू होगा।

NISSAN and Technology

NISSAN के तकनीकी सहायता को देखते हुए और उनके आयाम की ओर बढ़ते कदम इस बात को साफ कर देते हैं कि वह हाइब्रिड और सीएनजी पर कार्य करना चाह रहे हैं साथ ही साथ वह भारतीय बाजारों के उपभोक्ताओं को भी ध्यान में रखते हुए सीएनजी और हाइब्रिड इंजन के बावजूद किसी नए सॉल्यूशन की तरह पढ़ने का प्रयास कर रहे हैं इसलिए वह टीवी को कम कीमतों पर प्रस्तुत करने का प्रयास कर रहे हैं यदि यह करने में सफल रहते हैं तो यह भारतीय ही नहीं वैश्विक बाजारों में भी काफी धूम मचा सकता है।

READ MORE Ultraviolette F77 on Highways with the love of Qualcomm & Lingotto

EV in India

EV के बाजारीकरण की बात करें तो NISSAN के प्रमुख इंजीनियर व सचिन ने बताया है,कि यह सही समय है NISSAN द्वारा EV को भारतीय बाजारों पर प्रस्तुत करने का और उन्होंने बताया कि आज के समय में भारतीय बाजार में 2-2.5% तक ही एव उपभोक्ता कार्य कर रहे हैं वह इस EV को शहरों और गांव तक पहुंचाने के लिए अथक प्रयास करेंगे इसके लिए आईएमएस स्ट्रिक्ट कार्बन डाइऑक्साइड एमिशन नॉर्म्स जो की 2027 में प्रस्तुत किया जाएगा उसकी तैयारी में पहले से ही कर रहे हैं।

EV उपभोक्ता की बात करते हुए बोले की अभी भी 2030 तक EV भारत में केवल 30% तक ही पहुँच पाया है। पर NISSAN इसको बड़ा देगा अगर व अपने आयामो में सफ़ल रहा।

NISSAN AIM

NISSAN का विश्वभर में लक्ष्य है, की वह 3% बाज़ार शेयर की प्राप्ति करना 2026 तक जो की उनकी अभी के मूल्य से 3 गुना अधिक होगा इसके लिए भारतीय बाजार पर पकड़ बनाना बहुत जरुरी है इसलिए उन्होंने EV और अन्य जगह पर 700$ मिलियन का भारी रकम बाज़ारों मे लगाई है।

New Batteries Technology

NISSAN न्यू बैट्री टेक्नोलॉजी पर भी कार्य कर रहा है वह सॉलिड स्टेट बैटरीज को EV गाड़ियों पर लगाएंगे उनका मानना है कि यह उनकी क्षमता को काफी बढ़ा देगा।

READ MORE HERO LOVE BATTRIXX FOR FUTURE EV Batteries 2024

Magnite in India

NISSAN ने भारतीय बाजारों में अपनी पकड़ बनाने के लिए Magnite को भारतीय बाजारों पर कम कीमतों पर उतार दिया है लोगों का मानना है कि वह अपने सह कंपनियों के साथ अनुबंध करके 700$ मिलियन इन्वेस्ट करेंगे साथ ही साथ वह यहां पर मैन्युफैक्चरिंग का भी विभाग चेन्नई में डालेंगे और मागने कई प्रारूप में भारतीय बाजार में उतारेगे।

NEW MAGNITE

NISSAN ने कम कीमतों में एक बेहतरीन Magnite भारतीय बाजारों पर उतार दी है साथ ही साथ उनका मुख्य लक्ष्य भारतीय बाजारों को एक बेहतरीन Hybrid कर या EV युक्त कर प्रदान करना है। वह इससे भारतीय बाजारों पर भी सही से समझ पाएंगे साथी mini SUV LOOK में यह गाड़ी काफी आरामदायक वह लोकप्रियता बाजारों में पा रही है अब देखना यह होगा कि क्या यह बाजार में भी उतनी ही लोगों के प्रचलित होती है।

NISSAN TOTALLY FOCUSED ON HYBRID ENGINE AND EV AND ITS AIM TO ACHIEVE sustainable ENERGY.

Hello, Dear friends, Welcome to Owl baba also, we are happy you want to know something more about our site

Sharing Is Caring:

Leave a Comment