Who Dominates the street? TVS Apache 310 vs. Triumph 400 vs. KTM Duke 390 vs. BMW 310 R

Rate this post

नमस्कार दोस्तों आज इस लेख के माध्यम से जानेंगे कि ऑटोमोबाइल बाजार में आज ही लॉन्च की गई TVS Apache 310 बाजार में अपने साथ किन अन्य बड़ी कंपनियों के साथ सड़को पर पकड़ बनाने के लिए उतरेगी आज इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए बात की जायेगी। 

TVS के द्वारा बनाया गया दो पहियों वाली मोटर गाड़ी का सबसे सफल और मजबूत हिस्सा रहा है! Apache इसकी 160 से लेकर 310 तक सभी सफल मोटर गाड़ी साबित हुई है। भारतीय और विदेशी बाजार को समझ कर उनके अनुरूप उत्पादन का निर्माण करने के कारण ही यह इतनी बड़ी मोटर उत्पादक कंपनी बन पाई है। 

TVS APACHE 310

Tvs के द्वारा आज के दिन Street Fighter look में अपाचे 310RR को बाजार में उतारा गया है, बात की जाए तो इसका आगे का LOOK DUCATI STREETFIGHTER से काफी हद तक मिलता है, पर इस INDIAN कंपनी ने इस NACKED MOTORCYCLE को बनाने के लिए एक बेहतरीन डिजाइन शैली का प्रयोग किया है। जिसमें पूर्ण रूप से LED LIGHTS और विभिन्न प्रकार के मजबूत FRAME का प्रयोग कर इसको बेहतरीन दिखाने का प्रयास किया गया है ,कुछ अन्य चीजों की जानकारी नीचे दी गई है। 

Bore & Stroke :- 80mm & 62.1mm

Displacement :- 312 cc

Compression Ratio :- 12.17:1

Torque :- 28.7Nm @6650 rpm

MaxSpeed :- 150 kmph

0-60kmph :- 2.81sec 

Adjustable kyb Suspension

Slipper clutch

और साथ ही साथ 5 इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन दिया गया जिसमें Apache 310 अलग-अलग प्रकार की थीम का प्रयोग भी करने की सहूलिया दी है। जो की दिन और रात के हिसाब से अपने अनुकूल लगाई जा सकती है। 

Price:- 2.43* lakhs

Triumph speed 400

यह मोटरसाइकिल भारतीय बाजारों में अपनी पकड़ बनाने के लिए इसी वर्ष सबसे कम CC के साथ भारतीय बाजारों में उतारी गई है। इसके साथ सहयोगी कंपनी की बात करें तो, ये बजाज के द्वारा बाजारों में अपनी पकड़ बनाने के लिए उतरी है पर यह कितनी सफल रहेगी यह समय ही बताएगा। 

इस गाड़ी की क्षमता की बात करें तो यह 398.15cc  का एक भारी इंजन प्रस्तुत करती है, और साथ ही साथ यात्रा में पेट्रोल की खपत के बारे में बात करें तो यह है 29.8km/h की फायदेमंद बचत सड़कों पर लोगों को देती है यह 176 kg के भार के साथ 13 लीटर के अत्यंत भारी तेल खाने का संयंत्र लाती है और यह देखने में अत्यंत ही रुचकर लगती है। 

KTM DUKE 390

युवा वर्ग में सबसे प्रचलित और नेकेड मोटरसाइकिल में सबसे प्रसिद्ध यह ऑस्ट्रिया मोटरसाइकिल ब्रांड है जिसने भारतीय जमीन पर सबसे प्रचलित मोटर बाइक के रूप में अपनी जगह बनाई है यह 373.2 7 का का इंजन प्रस्तुत करती है। 

यह मोटरसाइकिल सबसे अधिक पावर उत्पादन करती है, 42.9 bhp का अत्यंत ही शानदार शक्ति का प्रदर्शन करती है। 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ आने वाली यह गाड़ी लिक्विड कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड जैसे फीचर के साथ रहती है। यह एलइडी लाइट्स व अन्य टीचरों के साथ बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बने हुए हैं, और यह भारती बाजार में बिकने वाली सबसे अधिक लोकप्रिय गाड़ी है। 

BMW 310 R

जर्मनी की सुप्रसिद्ध कंपनी होने के कारण यह अपना स्थान अन्य मोटर गाड़ियों की अपेक्षा अत्यधिक मजबूत बनाये हुए है। क्योंकि यह एक प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध मोटरसाइकिल वह कार बनाने वाली कंपनी है, इसलिए इसके उत्पादों पर लोगों का विश्वास अत्यधिक है इसने भी अच्छा खासा भारतीय बाजार पर अपनी पकड़ बनाए रखी है। 

Naked motorbike इस segment में अब भारतीय बाजार में अत्यधिक मोटर गाड़ियां बनने लगी हैं, पर लोगों का विश्वास जीतने वाली बहुत कम ही कंपनियां हैं। यह देखने और चलने में अत्यधिक सुलभ महसूस कराती हैं। 

यह मोटर गाड़ी 313cc का एक मजबूत इंजन अपनी गाड़ी के साथ share करती है, साथ ही सड़क परीक्षा की बात करें तो उसमें यह 30 kmpl कि बेहतरीन दक्षता प्रस्तुत करती है। साथ ही साथ 6 Gearbox के साथ आती है। और 164 किलो के साथ एक बेहतरीन मशीन बनकर तैयार होती है। जो की सभी क्षेत्र रूपों और सारी क्षमताओं को परस्पर बनाए रखने के कारण ही यह एक मजबूत गाड़ी के रूप में उभरती है। 

Price:- 2,98000

अंतिम अंश

भारती बाजार वैश्विक केंद्र बन चुका है, किसी भी क्षेत्र में बाजार बनाने के लिए बहुत सारी विदेशी कंपनियों और भारतीय कंपनियां संघर्ष कर रहे हैं। Automobile के बारे में बात करें तो भारत एक बहुत बड़ा केंद्र है। 

इतनी बड़ी-बड़ी भारतीय कंपनी होने के बाद भी अन्य विदेशी कंपनियां आकर यहां पर अपनी एक मजबूत पहचान बना ले रही हैं। उत्पादन और उत्पादों की गुणवत्ता के ऊपर निर्भर करता है, कि उसकी bikes किस प्रकार बाजार में आदमी को लुभाने का कार्य कर रही हैं।

Hello, Dear friends, Welcome to Owl baba also, we are happy you want to know something more about our site

Sharing Is Caring:

Leave a Comment