Aprilia 457 vs Apache 310 Beast :The Ultimate Road Showdown 

Rate this post

Bikes अत्याधुनिक युग की सबसे उपयोगी वस्तुओं में से एक है।और रफ्तार युवाओं का सबसे पसंदीदा शौक रहा है, इस शौक को पूरा करने के लिए युवा इन मोटर गाड़ियों का प्रयोग करते हैं इसी को नजर रखते हुए भारतीय बाजार में विभिन्न विदेशी कंपनी मोटर बाइक बाजारों में उतार रही हैं। 

आज इस लेख के माध्यम से हम हाल ही में Italian motorcycle company Aprilia द्वारा 400cc इंजन के साथ आने वाली एक मजबूत बाइक का अनावरण किया गया है। जिसका मुकाबला हाल ही में लॉन्च की गई तवा अपाचे 310 से होगा आप सड़कों का मुकाबला बाजार व रफ्तार तथा युवा पीढ़ी के ऊपर निर्भर करेगा की वह किस बाइक को बाजार की सबसे पसंदीदा बाइक के रूप में मानेंगे। 

About Aprilia 

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान बनी यह कंपनी पहले साइकिलों का निर्माण करती थी फिर इसके उपरांत स्कूटरों का निर्माण करना प्रारंभ किया। बाद में इसने छोटी कैपेसिटी वाली गाड़ियां बनानी प्रारंभ की आज Aprilia दुनिया भर में बड़ी सीसी की गाड़ियां और अच्छी गाड़ियों का उत्पादन कर रहा है जिसके चलते बाजार में इस कंपनी का मूल्यांकन अत्यधिक मात्रा में हो गया है। 

New Aprilia RS457

हाल ही में भारतीय बाजार में इस गाड़ी का अनावरण किया गया है जो की देखने में एकदम खतरनाक लग रही है इसका लुक काफी एग्रेसिव रूप में है साथ ही साथ एलइडी लाइट्स के होने के कारण यह गाड़ी उतनी ही सुंदर प्रतीत होती है एक दमदार इंजन इस मोटर गाड़ी को अत्यधिक शक्ति और मजबूती प्रदान करते हैं। 

एक इटालियन कंपनी होने के कारण इसका डिजाइन अत्यधिक नवीन रूप से किया गया है अब यह देखना होगा कि यह भारतीय बाजारों में युवाओं का दिल जीत पाती है कि नहीं इसके लिए हमें सड़कों पर इस गाड़ी को दौड़ते हुए देखना होगा। 

यह मोटर गाड़ी 400cc के दमदार इंजन के साथ आती है और साथ ही साथ Slipper clutch जैसी सुविधाओं को अपने साथ रखती है। और इसके पहियों की बात करें तो अत्यधिक उत्तम टीवीएस के टायरों का प्रयोग किया गया है साथ ही साथ इसमें LED LIGHT की मात्रा बढ़ा देने के कारण इस गाड़ी का लुक अन्य गाड़ियों की अपेक्षा अत्यधिक सुंदर और मजबूत दिखाई देता है। 

WINDSHIELD बड़ी होने के कारण यह लंबी यात्राओं के लिए बहुत अच्छी रूप में कार्य करेगी साथ ही साथ इसमें एक BYBRE डिस्क ब्रेक का होने के कारण यह ब्रेकिंग की क्षमताएं ऊर्जा और शक्ति का एक सुंदर अनावरण के रूप में सड़कों पर दिखाई देगी। 

Competite With Apache 310

हाल ही में भारतीय बाजार में एक अत्यधिक प्रसिद्ध मोटर बाइक कंपनी टीवीएस द्वारा अपनी सबसे मजबूत बाइक का अनावरण किया गया है जिसे अपाचे 310 के नाम से भी जानते हैं इसी को ध्यान में रखते हुए भी इटालियन कंपनी अप्रैलिया ने भारतीय बाजार में अपनी नवीन गाड़ी उतार दी है लेकिन देखना अब यह होगा कि बाजार किस गाड़ी को अत्यधिक प्रेम देगा। 

सुविधाओं की बात करें तो Apache जिस price range में यह गाड़ियां युवाओं को प्रदान कर रहा है,वह बाजार में अन्य गाड़ियों के पीछे काफी कम है सुविधा के अनुकूल इससे अच्छी गाड़ी मिलना बहुत कम ही है। 

312 सीसी की यह मोटर गाड़ी भारती बंजारों की सबसे लोकप्रिय बाइक में से एक है यह 11 लीटर की तेल की टंकी के साथ आती है जो की विभिन्न रूप में इस गाड़ी का प्रयोग किया जा सकता है इसलिए यह गाड़ी अत्यंत लोकप्रिय मानी जा रही है। 

इसकी कुछ प्रमुख चीजों की बात करें तो यह देखने में डुकाटी की स्ट्रीट फाइटर बाइक के तरीके लगती है और साथ ही साथ यह पहली भारतीय गाड़ी है। जिसमें pilion सीट के पास एक ac की सुविधा प्रदान की गई है, जिससे बाइक चलाने वाले को आराम की मुद्रा में जा सके साथ ही साथ लंबी यात्रा को पूर्ण करने में यह काफी आराम प्रदान करेगा। 

Road Roar Tell Who is Beast 

बाजारों में आने वाली कंपनियों की बात करें तो हर साल कोई ना कोई कंपनी विभिन्न प्रकार के अनावरण करती रहती है। पर कौन सी कंपनी लंबे समय तक चलती है यह उसके फीचर सर्विस और गाड़ियों की क्षमता के ऊपर निर्भर करता है,अब यह देखना होगा कि इन दोनों गाड़ियों का सड़कों पर क्या प्रभाव पड़ता है। मजबूत इंजन और एक बेहतरीन लोक किसी भी बाइक को एक मजबूत प्रदर्शन प्रदान करता है इसलिए लोग विभिन्न प्रकार के पहलुओं को ध्यान में रखते हुए गाड़ियों का निर्माण करते हैं। 

दोनों ही कंपनियां अंतरराष्ट्रीय रूप में अपनी एक पहचान रखती हैं पर उनकी गाड़ियों में कितना दम है। यह बाजार पर आने के बाद ही पता चलेगा वास्तव में इसके तय करने का दावा सिर्फ युवा ही कर सकते हैं, क्योंकि उनकी पसंद की ही गाड़ी और उनके पसंदीदा वस्तुएं ही बाजार में ही इस प्रकार से चमकते हैं जैसे हीरे की तरह दोनों ही अपने-अपने स्थान पर एक उत्तम मोटरबाइक के रूप में उभरे हैं देखना यह होगा कि कौन इन बाजारों पर अपना कब्जा हासिल कर पाता है।

Its Roar of Bikes

पिछले कुछ वर्षों में यह तो साबित हो चुका है कि युवा पीढ़ी सुपर बैकों की तरफ काफी तरह तेजी से आकर्षित हुई है इसका कारण अंतरराष्ट्रीय बाजारों को अत्याधुनि के गाड़ियों शक्तिशाली इंजनों का प्रदर्शन करना है और भारतीय युवा इतना प्रभावित हुआ है कि वह विभिन्न प्रकार की रफतारुक्त गाड़ियों को खरीदना पसंद कर रहा है जिसकी कीमतें कितनी भी क्यों ना हो यह उसकी शक्ति पर निर्भर करता है। 

Aprilia जैसी कंपनियां भारतीय बाजारों को एक शुभ अवसर मानकर विभिन्न मजबूत मोटरबाइक इस बाजार में उतार रही हैं, क्योंकि वह इससे कमाने वाली धनराशि से ही अपनी नवीन गाड़ियों के उत्पादन को बढ़ावा दे सकते हैं। लेकिन यह भी कंपनी भी एक लोकप्रिय नाम बनकर हम भारतीयों के बीच नाम कमा रही है इसलिए इसकी गाड़ियों पर लोग काफी भरोसा जता रहे हैं। 

Last Word

इस वर्ष ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी धूम सी आ गई है,प्रत्येक दिन नवीन मोटरसाइकिल भारतीय बाजारों में उतारी जा रहे हैं जिसके कारण भारतीय बाजार का इतना बड़ा होना है पर किसी ने किसी रूप में यह भारतीय बाजारों को काफी फायदा और मजबूत बनाने का भी कार्य कर रहा है क्योंकि अत्यधिक उत्पादन हमें अत्यधिक रुपए की तरफ ले जाएगा। 

Hello, Dear friends, Welcome to Owl baba also, we are happy you want to know something more about our site

Sharing Is Caring:

Leave a Comment