Honda CB500X AND SUZUKI V-STROM 800DE : ADVENTURE ON YOUR FEET

Rate this post

Honda मोटर वाहन जापान की प्रतिष्ठित कंपनी है,जो की भारतीय बाजारों से लेकर विश्व भर में अपनी दो पहिया वाहनों को बाजार में उतारती है जिसके चलते संपूर्ण विश्व भर में एक प्रतिष्ठित two wheeler वाहन के रूप में विख्यात है। 

Honda की 150cc की बाइक बेहतरीन प्रदर्शन के साथ एक दमदार माइलेज भी प्रदान करती है,जिसके चलते यह लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। हाल ही के कुछ वर्षों में इस वाहन कंपनी ने विभिन्न रूपों में बाजारों में गाड़ियां उतारी जिसमें 300cc से लेकर 1000cc,off road motorbike से लेकर City Ride के लिए प्रसिद्ध दमदार दो पहिया वाहनों को उतारा है,जिसके चलते युवा पीढ़ी और पुराने लोग भी इस मजबूत कंपनी के तलबगार बने जा रहे है। 

Honda इस बार adventure वाहनों के साथ classic व Retro की तरफ भी ध्यान दे रहा है,Honda अपने bigwing में बड़ी गाड़ियों के साथ मजबूत वाहनों को भी उतार रहा है। 

Honda CB500x

Honda CB500x भारतीय बाजार में Off Roading और Touring नजरिए से उतारी जा रही है यह एक मजबूत वाहन के रूप में बाजारों में पेश की जा रही है,ये युवा वर्ग को ध्यान में रखते हुए पेश की गई है। क्योंकि आजकल युवा यात्राएं लंबी दूरी की तय करना चाहते हैं जिसके चलते एक मजबूत इंजन एक मजबूत माइलेज की पसंद रखता है,जिसके चलते वाहनों के समीकरण और लेने के लिए विभिन्न सुविधाएं युवा वर्ग ध्यान में रखता है। 

Honda ने इस गाड़ी में 500cc का एक मजबूत इंजन पेश किया गया है,जो की मध्य रेंज का एक मजबूत संस्करण है। साथ ही साथ यह एक ऊंची Windshield के साथ प्रस्तुत की जाती है।जिसके चलते हवा के तेज भावों को आराम से सहा जा सकता है,यह tubeless wheel साथ बाजार में उतारी जाती है,साथ ही साथ एकदमदार इंजन जो कि इसे अन्य गाड़ियों की अपेक्षा अलग करता है आरामदायक सीट इन्हे मजबूत बनाती है। 

  • 500cc liquid Engine
  • Tubeless wheel
  • Dual Disk plate
  • BigWind Shield
  • Monoshock
  • Big Ground clearance

अभी तक यह भारती बाजारों में लॉन्च नहीं की गई है परंतु बताया जा रहा है कि यह मार्च महीने तक आ सकती है,शुरुआती कीमतों की बात करें तो 6,90,000 से 7,50,000 तक की कीमत के बारे में बताया गया है।

SUZUKI V-STROM 800DE

SUZUKI एक बहुराष्ट्रीय जापानी कंपनी है,जो की चार पहिया वाहनों से लेकर दो पहिया वाहन तक बाजारों में बनाती है,जो कि वैश्विक स्तर पर अपना एक नाम स्थापित किए हुए जिसके चलते बाजार में प्रतिष्ठित Two wheeler motor व Four wheeler vehicle के रूप में देखी जाती है।

पिछले कई वर्षों से दो पहिया वाहनों में अपनी जगह बनाने के लिए अपने ही देश की SUZUKI एक प्रतिष्ठित कंपनी के साथ कई वर्षों तक विभिन्न देश में लड़ाई यह भी Tourist bike व off road गाड़ियों को ध्यान में रखते हुए।बाजारों में उतारने का प्रयास कर रही है,ये कम धनराशि में एक बेहतरीन दो पहिया वाहन के रूप में बाजारों में उतारना कर दिखा रही है। 

V storm Hype

SUZUKI एक बहु अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्ध वाहन बनाने वाली कंपनी है,उसने भारतीय बाजार व युवाओं को पसंद को ध्यान में रखते हुए विभिन्न रूप में गाड़ियां बनाने का प्रयास किया है।जिसके चलते उसने SUZUKI Adventure Motor की परंपरा को आगे बढ़ते हुए। एक ताकतवर प्रकार की वाहन बाजार में प्रस्तुत कर दिया है।

यह Motor bloger के द्वारा पसंद की जाने वाली एक उम्दा दो पहिया वाहन बन गई है,अभी देखना यह कि बाजार में उतरने के उपरांत यह कितना लोगों को आकर्षित कर पाती है। 

SUZUKI v storm 800De

SUZUKI अपने 776CC के दमदार इंजन के कारण हुआ साफ सुथरे इंजन मजबूत चेचिस के कारण संपूर्ण वाहन निर्माता के बीच लोकप्रिय हो गई है इसकी क्षमता  रास्तों के साथ दुर्गम रास्तों में भी एक बेहतरीन प्रदर्शन के साथ उभर रही है यह सीधे तौर पर HONDA, ROYAL ENFIELD और KTM जैसी गाड़ियों को बाजार में सीधे प्रदर्शन कर रही है जिसके चलते यह या तो एक बेहतरीन गाड़ी के रूप में उभर कर आएगी या तो इनके बड़े नाम के बीच यह एक बेहतरीन गाड़ी अंधकार की तरफ चली जाएगी। 

  • 776CC ENGINE
  • LIQUID COOL
  • SLIPPER CLUTCH
  • TUBELESS
  • Comfort seat
  • TFT display
  • Adventure mode
  • Led light
  • Tail designed

यह दोनों कंपनियां एक ही देश से निकलकर विभिन्न बाजारों पर अपना दबदबा कायम करने के लिए अपने उत्पादों को विभिन्न तरीके के आयाम देकर हर जगह उतारती हैं। चाहे वह दो पहिया वाहन हो या चार पहिया सभी जगह यह अपना हाथ बराबर तौर पर रख रही है,जिसके चलते यह विदेश में एक बेहतरीन गाड़ियों को बाजार में उतार देती है। जिसके चलते बाजारों में SUZUKI vs HONDA कंपनियों ने अपना अच्छा प्रभाव बना लिया है। 

Last word

Suzuki and Honda  एक मजबूत दो पहिया वाहन कंपनियां है जो कि मध्यम वर्गीय लोगों से लेकर अमीर लोगों की पसंदो को भी बाजार में उतरती हैं आजकल वहां एक चलने का साधन न होकर दिखावे कभी एक रूप बन गया है जिसके चलते छोटी CC से लेकर बड़ी शक्तिशाली इंजन वाली गाड़ियां भी लोगों द्वारा पसंद की जाती हैं इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए यह कंपनियां बाजारों में इन गाड़ियों को उतार रही हैं। 

READ MORE :-

  1. Battle of Titans: Aprilia 457 vs. Apache 310 Beast- The Ultimate Road Showdown! 

 

Hello, Dear friends, Welcome to Owl baba also, we are happy you want to know something more about our site

Sharing Is Caring:

Leave a Comment