TRIUMPH DAYTONA 660 THE BEAST OF SPORTBIKE 2024

भारतीय बाजार के दो पहिया वाहनों में आई अचानक उछाल का सभी पुरानी व नवीनतम कंपनियां फायदा उठाना चाहती हैं,जिसमें इस वर्ष Triumph मोटरसाइकिल ने विभिन्न रूप से भारतीय बाजार को पकड़ने के लिए अपनी कई स्तरों पर नवीन BIKE के प्रारूपण को बाजारों में उतार दिया है। 

विदेशी बाजारों के बाद भारतीय बाजार दो पहिया वाहनों में अत्यधिक रूप से लोगों को लाभान्वित कर रहा है।जिसका कारण दो पहिया वाहनों में युवाओं की रुचि का बढ़ना है, जिसके चलते विभिन्न कंपनियां अधिक शक्तिशाली इंजनों वाली गाड़ियों को बाजार में उतारने का प्रयास कर रहे हैं। 

Why DAYTONA ARRIVES

ब्रिटिश कंपनी जो कि आज से नहीं कई वर्षों से इस नाम का उपयोग करके एक बेहतरीन दो पहिया वाहन बनाती रही है,लेकिन इस नवीनतम वर्ष में भारतीय Market को मद्देनज़र नजर में रखते हुए इस गाड़ी का नवीनतम रूप को बाजार में उतारा गया है जो की DAYTONA 660cc के इंजन के साथ बाजार में उतारी गई है।

TRIUMPH DAYTONA 660
TRIUMPH DAYTONA 660

 कंपनी का दावा है कि DAYTONA एक मजबूत चेचिस के साथ आती है साथ ही साथ यह भी विश्वास दिलाया गया है कि यह एक मजबूत Handlebar के साथ उतारी गई है। जिससे यह देखने में उम्दा वह मजबूत लग सके। 

SOME MORE – Battle of Titans: Aprilia 457 vs. Apache 310 Beast- The Ultimate Road Showdown!

DAYTONA डिजाइन अत्याधुनिक रोड और खराब सड़कों को ध्यान मे रखकर तैयार किया गया है,जो की चलाने वाले को अत्यधिक आरामदायक और मजबूती प्रदान करेगा। 

TRIUMPH DAYTONA 660cc Power Game 

युवाओं को ध्यान में रखते हुए मोटर निर्माता ने DAYTONA शक्तियों और सभी प्रकार की सुरक्षा को ध्यान में रखकर इसको बनाया गया है।जिसमें इस गाड़ी को तीन सिलेंडर युक्त करके इसको ऊर्जावान बनाया गया है। साथ ही साथ उसकी शक्ति की बात करें तो 95 peak power दी गयी है। और ये 12650 RPM तक आराम से जा सकती है कंपनी ने दावा किया है कि यह 70 न्यूटन मीटर TORQUE आराम से जनरेट कर सकती है। जो की बहुत कम ही रेंज में प्राप्त कर लेती है, ये चीज इस गाड़ी को अन्य स्पोर्ट्स बाइक से अलग बनाती है और रफ्तार के सौदागरों को खरीदने के लिए रोमांचित करती है। 

ADVANTAGE OF DAYTONA

DAYTONA अपने उम्दा शक्ति के नियंत्रण के लिए जानी जाती है और इस बार विशेष बाइक निर्माताओं की टुकड़ी ने इसे और अच्छा बना दिया है। यह निचले स्तर से और ऊपर जाने तक की क्षमता में किस तरीके नियंत्रित करती है, ये इसको अन्य वाहनों से अलग बना देता है और अत्यधिक शक्ति के साथ इसका नियंत्रण इस कीमत में अलग बनाता है।

Handlebar इसे अत्यधिक प्रभावशाली बना देता है, six gearbox के साथ आने वाली DAYTONA उम्दा गाड़ी स्लीपर clutch, LED LIGHTS, BEAST TAIL LAMP वह आरामदायक बैठने की सीट के साथ आती है। इसके साथ बेहतरीन पकड़ वाले पहिए वह आसानी से बाजार में उपलब्ध होने के लिए अच्छे डीलरों को भी कंपनी ने अपने साथ मिला लिया है। 

Customization OF TRIUMPH DAYTONA

बाजार में आने से पहले ही TRIUMPH कंपनी ने इस गाड़ी के कस्टमाइजेशन को लेकर युवाओं से बात करते हुए कहा है, कि इसको विभिन्न रंगों और मजबूत दिखने के लिए अन्य बेहतरीन डिजाइनर का भी सहारा लिया जाएगा। 

जिसके चलते यह गाड़ी बाजार में अपनी एक अलग छाप छोड़ सके इसके लिए विभिन्न तरीके के Pent और लैंप इंजन में कुछ बदलाव भी किया जा सकते हैं जिससे यह DAYTONA देखने में सम और चलाने में लोगों को दुरुस्त लग सके। 

Triumph vs Aprilia

भारतीय बाजार में इस वर्ष triumph के साथ aprilia ने भी अपनी अत्यधिक गाड़ी लॉन्च की है जिसके चलते बाजार में काफी मजबूत उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा अब देखना यह है कि युवा किस ज्यादा पसंद करते हैं दोनों के लुक्स की बात करें तो देखने में बेहतरीन लगती है लेकिन इसका मानकीकरण युवाओं द्वारा ही किया जा सकता है जो कि चालक के रूप में सामने आएंगे। 

  • More classic Aprilia or Daytona
  • 660cc vs 450cc 
  • Update on the way
  • 10200 RPM VS 12650 RPM
  • POWER DELIVERY 
  • ROAD RAGE 

इस प्रकार मोटरसाइकिल कंपनियां युवाओं को रिजवान के लिए विभिन्न तरीके के शक्तिशाली मशीनों को प्रदर्शित कर रहे हैं साथ ही साथ विभिन्न उपकारिणी सहायता इनको मजबूत हुआ आगे बढ़ाने के लिए  सहायता भी प्रदान कर रहे हैं जिससे ये अपनी TRIUMPH DAYTONA Motorcycle को और मजबूत प्रदर्शित कर रहे है। 

Speed Matter in Sports DNA

रफ्तार पसंद युवा इन गाड़ियों को इसलिए पसंद करता है,क्योंकि अलग दिखने के साथ-साथ उनकी रफ्तार को अपने रोमांच में मिला सके जिससे वह विभिन्न तरीके खोजता रहता है। ऐसे इंजनों की तलाश में रहता है जो उन्हें दिन प्रतिदिन रोमांचित करते रहे।

TRIUMPH DAYTONA 660
TRIUMPH DAYTONA 660

यही कारण है;कि विदेशी और देसी कंपनियां भी युवाओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसे दो पहिया वाहनों को बाजार में प्रदर्शित करते हैं जिसे देखकर युवा गति का अंदाजा उसके बाहरी आवरण से ही लगा सके प्रदर्शन और शक्ति युवाओं को सबसे ज्यादा पसंद होती है जिस कारण यह दो पहिया वाहन बाजारों की पहचान बनकर उभरते हैं। 

Last Word FOR DAYTONA

Daytona हो या Aprilia दोनों ही बहुत ही मजबूत दोपहिया वाहन कंपनियां है,जो की विदेश में तो अपनी पहचान और छाप छोड़ ही चुके हैं लेकिन वह भारतीय बाजार में पकड़ बनाने के लिए कई वर्षों से प्रयास कर रही हैं। 

इसके लिए वह मध्य स्तर से लेकर उच्च स्तर तक की bike को भारतीय बाजारों पर उतार रही है जिसके लिए उन्होंने विभिन्न प्रकार के कस्टमाइजेशन का प्रयोग किया हुआ है। गाड़ियों की शक्तियों का प्रदर्शन देखने के लिए विभिन्न आयाम आधुनिकता से लेस गाड़ियों को बनाने का संपूर्ण प्रयास करके बाजारों पर युवाओं को लुभाने के लिए अपना सारा प्रयास लगा दिया है। 

READ MORE -:

  1. Battery Swapping Policy On The Way: Ev On Fire
  2. Top 5 Helmets that Make Your Ride Safe:Ensuring Your Safety on the Road
  3. Battle of Titans: Aprilia 457 vs. Apache 310 Beast- The Ultimate Road Showdown! 

Leave a Comment